© sborisov - Fotolia | View on Prague Bridges at sunset

मुफ़्त में चेक सीखें

हमारे भाषा पाठ्यक्रम ‘शुरुआती लोगों के लिए चेक‘ के साथ जल्दी और आसानी से चेक सीखें।

hi हिन्दी   »   cs.png čeština

चेक सीखें - पहले शब्द
नमस्कार! Ahoj!
शुभ दिन! Dobrý den!
आप कैसे हैं? Jak se máte?
नमस्कार! Na shledanou!
फिर मिलेंगे! Tak zatím!

आपको चेक क्यों सीखना चाहिए?

चेक भाषा सीखने के अनेक कारण हैं। पहले, इसका ज्ञान आपको चेक गणराज्य के संस्कृति और इतिहास की गहराई से समझने में मदद करता है। चेक भाषा सीखने से आपका यात्रा अनुभव बेहतर हो सकता है। यहां की भाषा सीखने से आप निवासियों से बेहतर संपर्क स्थापित कर सकते हैं। नौसिखियों के लिए चेक 50 से अधिक निःशुल्क भाषा पैक में से एक है जो आप हमसे प्राप्त कर सकते हैं। ’50LANGUAGES’ ऑनलाइन और मुफ्त में चेक सीखने का प्रभावी तरीका है। चेक कोर्स के लिए हमारी शिक्षण सामग्री ऑनलाइन और आईफोन और एंड्रॉइड ऐप दोनों के रूप में उपलब्ध है।

चेक भाषा का ज्ञान आपके पेशेवर अवसरों को बढ़ा सकता है। यूरोपीय बाजार में चेक भाषा जानने वाले व्यक्तियों की मांग बढ़ रही है। चेक सीखने से आपकी भाषाई क्षमताएं विकसित हो सकती हैं। यह आपके व्याकरण और शब्दावली को बेहतर बनाने में मदद करती है। इस पाठ्यक्रम के साथ आप स्वतंत्र रूप से चेक सीख सकते हैं - बिना शिक्षक और भाषा स्कूल के! पाठ स्पष्ट रूप से संरचित हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे।

चेक साहित्य का ज्ञान आपको उनकी कविताएं, कहानियाँ, और उपन्यास पढ़ने की क्षमता देता है। यह भाषा आपको उनके साहित्य की मूल भाषा में अनुभव करने की क्षमता देती है। चेक भाषा सीखने से आपकी अंतरराष्ट्रीय संवाद की क्षमता विकसित हो सकती है। चेक गणराज्य एक अग्रणी औद्योगिक देश है। विषय के अनुसार व्यवस्थित 100 चेक भाषा पाठों के साथ चेक तेजी से सीखें। पाठों के लिए MP3 ऑडियो फ़ाइलें देशी चेक वक्ताओं द्वारा बोली जाती थीं। वे आपके उच्चारण को सुधारने में आपकी मदद करते हैं।

चेक भाषा सीखने से आपकी सोचना और समझने की क्षमता में सुधार हो सकता है। यह आपके व्यक्तिगत विकास के लिए महत्वपूर्ण है। चेक भाषा एक नयी चुनौती पेश करती है। इसके द्वारा आप नई भाषा सीखने की प्रक्रिया को अनुभव कर सकते हैं।

यहां तक कि चेक के शुरुआती लोग भी व्यावहारिक वाक्यों के माध्यम से ’50LANGUAGES’ के साथ प्रभावी ढंग से चेक सीख सकते हैं। सबसे पहले आप भाषा की बुनियादी संरचनाओं को जानेंगे। नमूना संवाद आपको विदेशी भाषा में खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं। पूर्व ज्ञान की आवश्यकता नहीं है।

यहां तक कि उन्नत शिक्षार्थी भी जो कुछ उन्होंने सीखा है उसे दोहरा सकते हैं और समेकित कर सकते हैं। आप सही और बार-बार बोले जाने वाले वाक्य सीखते हैं और आप उनका तुरंत उपयोग कर सकते हैं। आप रोजमर्रा की स्थितियों में संवाद करने में सक्षम होंगे। अपने लंच ब्रेक या ट्रैफिक के समय का उपयोग चेक के कुछ मिनट सीखने के लिए करें। आप चलते-फिरते और घर पर भी सीखते हैं।