© Markovskiy | Dreamstime.com

निःशुल्क जॉर्जियाई सीखें

हमारे भाषा पाठ्यक्रम ‘शुरुआती लोगों के लिए जॉर्जियाई‘ के साथ जल्दी और आसानी से जॉर्जियाई सीखें।

hi हिन्दी   »   ka.png ქართული

जॉर्जियाई सीखें - पहले शब्द
नमस्कार! გამარჯობა! gamarjoba!
शुभ दिन! გამარჯობა! gamarjoba!
आप कैसे हैं? როგორ ხარ? rogor khar?
नमस्कार! ნახვამდის! nakhvamdis!
फिर मिलेंगे! დროებით! droebit!

जॉर्जियाई भाषा सीखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

जॉर्जियन भाषा सीखने के लिए नियमितता महत्वपूर्ण है। हर दिन कुछ समय समर्पित करना चाहिए। ऑनलाइन संसाधन और मोबाइल ऐप्स से शब्दावली और व्याकरण की मजबूती होती है। इनसे आसानी से भाषा सीख सकते हैं। शुरुआती लोगों के लिए जॉर्जियाई 50 से अधिक निःशुल्क भाषा पैक में से एक है जो आप हमसे प्राप्त कर सकते हैं। ’50LANGUAGES’ ऑनलाइन और मुफ़्त में जॉर्जियाई सीखने का प्रभावी तरीका है। जॉर्जियाई पाठ्यक्रम के लिए हमारी शिक्षण सामग्री ऑनलाइन और आईफोन और एंड्रॉइड ऐप दोनों के रूप में उपलब्ध है।

जॉर्जियन भाषा की फिल्मों और गीतों को सुनना उच्चारण में सहायक होता है। इससे सहजता से भाषा के स्वर और ताल सीखे जा सकते हैं। किसी मूल जॉर्जियन भाषी से बातचीत करना उस भाषा में प्रवाह की अनुभूति प्रदान करता है। यह वास्तविक संवाद की प्रैक्टिस है। इस कोर्स के साथ आप स्वतंत्र रूप से जॉर्जियाई सीख सकते हैं - बिना शिक्षक और भाषा स्कूल के! पाठ स्पष्ट रूप से संरचित हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे।

जॉर्जियन लिपि को समझना और लिखना भी महत्वपूर्ण है। यह भाषा को और अधिक गहराई से समझने में मदद करता है। जब भी संभव हो, जॉर्जिया देश की यात्रा करें। वहाँ रहकर भाषा और सांस्कृतिक अनुभव में वृद्धि होती है। विषय के अनुसार व्यवस्थित जॉर्जियाई भाषा के 100 पाठों के साथ जॉर्जियाई तेजी से सीखें। पाठों के लिए MP3 ऑडियो फ़ाइलें देशी जॉर्जियाई वक्ताओं द्वारा बोली जाती थीं। वे आपके उच्चारण को सुधारने में आपकी मदद करते हैं।

जॉर्जियन में डायरी लिखने की आदत डालें। यह विचारों को प्रकट करने की क्षमता में वृद्धि करता है। समूह में अध्ययन से सहयोग और प्रतिस्पर्धा की भावना उत्तेजित होती है, जिससे जॉर्जियन भाषा में ताजगी बनी रहती है।

यहां तक कि जॉर्जियाई शुरुआती भी व्यावहारिक वाक्यों के माध्यम से ’50LANGUAGES’ के साथ कुशलतापूर्वक जॉर्जियाई सीख सकते हैं। सबसे पहले आप भाषा की बुनियादी संरचनाओं को जानेंगे। नमूना संवाद आपको विदेशी भाषा में खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं। पूर्व ज्ञान की आवश्यकता नहीं है।

यहां तक कि उन्नत शिक्षार्थी भी जो कुछ उन्होंने सीखा है उसे दोहरा सकते हैं और समेकित कर सकते हैं। आप सही और बार-बार बोले जाने वाले वाक्य सीखते हैं और आप उनका तुरंत उपयोग कर सकते हैं। आप रोजमर्रा की स्थितियों में संवाद करने में सक्षम होंगे। जॉर्जियाई के कुछ मिनटों को सीखने के लिए अपने लंच ब्रेक या ट्रैफ़िक में समय का उपयोग करें। आप चलते-फिरते और घर पर भी सीखते हैं।