© laguna35 - Fotolia | Amalienborg mit Fredrik V

मुफ़्त में डेनिश सीखें

हमारे भाषा पाठ्यक्रम ‘शुरुआती लोगों के लिए डेनिश‘ के साथ जल्दी और आसानी से डेनिश सीखें।

hi हिन्दी   »   da.png Dansk

डेनिश सीखें - पहले शब्द
नमस्कार! Hej!
शुभ दिन! Goddag!
आप कैसे हैं? Hvordan går det?
नमस्कार! På gensyn.
फिर मिलेंगे! Vi ses!

डेनिश भाषा के बारे में क्या खास है?

डेनिश भाषा की विशेषता इसके ऐतिहासिक और सांस्कृतिक सन्दर्भ में है। यह जर्मनिक भाषा परिवार का एक सदस्य है, और इसे डेनमार्क और ग्रीनलैंड के कुछ हिस्सों में बोला जाता है। डेनिश की व्याकरणिक प्रणाली अन्य जर्मनिक भाषाओं से भिन्न होती है। इसमें जटिल समय रूपांतरण और क्रमागत काल के उपयोग की कमी होती है, जो इसे अद्वितीय बनाती है। शुरुआती लोगों के लिए डेनिश 50 से अधिक निःशुल्क भाषा पैक में से एक है जो आप हमसे प्राप्त कर सकते हैं। ’50LANGUAGES’ ऑनलाइन और निःशुल्क डेनिश सीखने का प्रभावी तरीका है। डेनिश पाठ्यक्रम के लिए हमारी शिक्षण सामग्री ऑनलाइन और आईफोन और एंड्रॉइड ऐप दोनों के रूप में उपलब्ध है।

डेनिश भाषा की अद्वितीयता इसके उच्चारण में भी देखी जा सकती है। इसमें विशेषतः 32 व्यंजन ध्वनियां होती हैं, जो अन्य जर्मनिक भाषाओं के मुकाबले अधिक होती हैं। डेनिश शब्दावली में इंग्लिश, नॉर्स, और लैटिन जैसी भाषाओं से लिए गए शब्द मिलते हैं। यह तात्कालिक और ऐतिहासिक संपर्कों का प्रतिबिंब है। इस कोर्स के साथ आप स्वतंत्र रूप से डेनिश सीख सकते हैं - बिना शिक्षक और बिना भाषा स्कूल के! पाठ स्पष्ट रूप से संरचित हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे।

यह भाषा अपने लिखित रूप में भी विशेष है, क्योंकि इसे लातिनी लिपि में लिखा जाता है, और इसमें अपनी शब्दावली और व्याकरण में संरचनात्मक विविधता है। डेनिश भाषा के व्याकरण में एक खास बात यह है कि इसमें लिंग की संख्या दो है, जो कि अन्य जर्मनिक भाषाओं के अपेक्षा कम है। विषय के अनुसार व्यवस्थित डेनिश भाषा के 100 पाठों के साथ डेनिश तेजी से सीखें। पाठों के लिए MP3 ऑडियो फ़ाइलें देशी डेनिश वक्ताओं द्वारा बोली जाती थीं। वे आपके उच्चारण को सुधारने में आपकी मदद करते हैं।

डेनिश साहित्य, खासकर हैंस क्रिश्चियन एंडरसन की कहानियां, इस भाषा की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक गहराई को दर्शाती हैं। डेनिश भाषा की विशेषता उसके सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और भाषाविज्ञानिक पहलुओं में निहित है। यह भाषा साहित्य, ध्वनिविज्ञान, और व्याकरण की विशाल और उन्नत धरोहर को दर्शाती है।

डेनिश शुरुआती भी व्यावहारिक वाक्यों के माध्यम से ’50 भाषाओं’ के साथ कुशलता से डेनिश सीख सकते हैं। सबसे पहले आप भाषा की बुनियादी संरचनाओं को जानेंगे। नमूना संवाद आपको विदेशी भाषा में खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं। पूर्व ज्ञान की आवश्यकता नहीं है।

यहाँ तक कि उन्नत शिक्षार्थी भी जो कुछ उन्होंने सीखा है उसे दोहरा सकते हैं और समेकित कर सकते हैं। आप सही और बार-बार बोले जाने वाले वाक्य सीखते हैं और आप उनका तुरंत उपयोग कर सकते हैं। आप रोजमर्रा की स्थितियों में संवाद करने में सक्षम होंगे। कुछ मिनट डेनिश सीखने के लिए अपने लंच ब्रेक या ट्रैफिक के समय का उपयोग करें। आप चलते-फिरते और घर पर भी सीखते हैं।