© Tupungato - Fotolia | Bucharest - Palace of the Parliament

निःशुल्क रोमानियाई सीखें

हमारे भाषा पाठ्यक्रम ‘शुरुआती लोगों के लिए रोमानियाई‘ के साथ जल्दी और आसानी से रोमानियाई सीखें।

hi हिन्दी   »   ro.png Română

रोमानियाई सीखें - पहले शब्द
नमस्कार! Ceau!
शुभ दिन! Bună ziua!
आप कैसे हैं? Cum îţi merge?
नमस्कार! La revedere!
फिर मिलेंगे! Pe curând!

रोमानियाई भाषा के बारे में क्या खास है?

रोमानियाई भाषा की विशेषता क्या है, यह एक बहुत ही रोमाचक प्रश्न है। यह भाषा रोमानियाई समुदाय की अनोखी पहचान है और यूरोपीय भाषाओं की एक प्रमुख शाखा, रोमान्स भाषा का हिस्सा है। एक विशेष तथ्य यह है कि रोमानियाई भाषा एक भौगोलिक रूप से अलगाववादी रोमान्स भाषा है। इसके सबसे करीबी रिश्तेदार, जैसे कि इतालवी, स्पेनिश, फ्रेंच और पुर्तगाली, दूर-दूर तक स्थित हैं। शुरुआती लोगों के लिए रोमानियाई 50 से अधिक निःशुल्क भाषा पैक में से एक है जो आप हमसे प्राप्त कर सकते हैं। ’50LANGUAGES’ ऑनलाइन और मुफ़्त में रोमानियाई सीखने का प्रभावी तरीका है। रोमानियाई पाठ्यक्रम के लिए हमारी शिक्षण सामग्री ऑनलाइन और आईफोन और एंड्रॉइड ऐप दोनों के रूप में उपलब्ध है।

रोमानियाई भाषा में संस्कृत भाषा के प्रभाव को भी स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। जबकि अन्य रोमान्स भाषाएं ने अपने शब्दावली में ग्रीक और जर्मन शब्दों को शामिल किया है, रोमानियाई भाषा ने संस्कृत शब्दों को अपनाया है। भाषा की और एक अनूठी विशेषता यह है कि यह विस्तृत और जटिल संविधान व्याकरण की धारणा करती है। रोमानियाई में वाक्य का धारणा और संरचना अन्य यूरोपीय भाषाओं से काफी अलग होता है। इस पाठ्यक्रम के साथ आप स्वतंत्र रूप से रोमानियाई सीख सकते हैं - बिना शिक्षक और भाषा स्कूल के! पाठ स्पष्ट रूप से संरचित हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे।

व्याकरण और उच्चारण की दृष्टि से, रोमानियाई भाषा अद्वितीय है। यह अपनी ध्वनि संरचना में एक विशेष संयोजन प्रदान करती है, जो इसे अन्य रोमान्स भाषाओं से अलग करती है। इसके अलावा, रोमानियाई भाषा की लिपि लैटिन लिपि पर आधारित है, जिसने इसके लिखित रूप को अपनी विशिष्टता दी है। इसे पढ़ना और समझना अन्य भाषाओं के मुकाबले अधिक सरल है। विषय के अनुसार व्यवस्थित 100 रोमानियाई भाषा पाठों के साथ रोमानियाई तेजी से सीखें। पाठों के लिए MP3 ऑडियो फ़ाइलें मूल रोमानियाई वक्ताओं द्वारा बोली जाती थीं। वे आपके उच्चारण को सुधारने में आपकी मदद करते हैं।

रोमानियाई भाषा अनेक भाषाओं से प्रभावित हुई है, जैसे कि तुर्की, हंगेरियन, रूसी, और आंग्ल सक्सन, जिसने इसकी शब्दावली को और भी समृद्ध बनाया है। सामान्यतया, रोमानियाई भाषा की विशेषताएं इसे बेहद रोचक और आकर्षक बनाती हैं। यह उसकी विशालता, आधुनिकता, और विशालता का प्रतीक है, जो इसे अन्य भाषाओं में नहीं मिलता है।

यहां तक कि रोमानियाई शुरुआत करने वाले भी व्यावहारिक वाक्यों के माध्यम से ’50LANGUAGES’ के साथ प्रभावी रूप से रोमानियाई सीख सकते हैं। सबसे पहले आप भाषा की बुनियादी संरचनाओं को जानेंगे। नमूना संवाद आपको विदेशी भाषा में खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं। पूर्व ज्ञान की आवश्यकता नहीं है।

यहाँ तक कि उन्नत शिक्षार्थी भी जो कुछ उन्होंने सीखा है उसे दोहरा सकते हैं और समेकित कर सकते हैं। आप सही और बार-बार बोले जाने वाले वाक्य सीखते हैं और आप उनका तुरंत उपयोग कर सकते हैं। आप रोजमर्रा की स्थितियों में संवाद करने में सक्षम होंगे। कुछ मिनट रोमानियन सीखने के लिए अपने लंच ब्रेक या ट्रैफिक के समय का उपयोग करें। आप चलते-फिरते और घर पर भी सीखते हैं।